Connect with us

बिहार चुनाव

Bihar elections 2020 अंतिम चरण के लिए बिहार वोट; 16 जिलों में 78 सीटों के लिए लड़ाई है

Published

on

Bihar 2020

243-मजबूत विधानसभा के 78 विधानसभा क्षेत्रों में फैले लगभग 2.34 करोड़ मतदाता 1204 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे Bihar elections 2020 II Bihar election 2020 prediction II Bihar election 2020 opinion poll II Bihar election 2020 news II Bihar election 2020 month

बिहार विधानसभा चुनाव का तीसरा और अंतिम चरण शनिवार को होगा: एक उच्च-दांव प्रतियोगिता जिसमें सत्तारूढ़ एनडीए सत्ता-विरोधी कारक और विरोधी ग्रैंड अलायंस का नेतृत्व करने की कोशिश कर रहा है, जिसका नेतृत्व स्पष्ट रूप से पुनरुत्थानवादी राजद कर रहा है।

243-मजबूत विधानसभा की 78 विधानसभा सीटों में फैले लगभग 2.34 करोड़ मतदाता, अध्यक्ष और राज्य मंत्रिमंडल के 12 सदस्यों सहित 1,204 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

इसके अलावा, वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट के लिए भी मतदान होगा जहाँ जद (यू) के सांसद बैद्यनाथ महतो के निधन से उपचुनाव आवश्यक हो गया है

यह भी पढ़े : Bihar Assembly Elections 2020: बिहार की राजनीती में बदलाव की जरुरत क्यों ?

अपने बेटे सुनील कुमार को मैदान में लाकर संसद की सीट बरकरार रखने के लिए जेडी (यू) की बोली कांग्रेस के उम्मीदवार प्रवेश कुमार मिश्रा से बदल गई है, जो एक पत्रकार से राजनीतिज्ञ हैं।

वाल्मीकि नगर की तरह, 19 जिलों में फैले सभी 78 पोल-बाउंड असेंबली सेगमेंट उत्तर बिहार में आते हैं, क्योंकि राज्य में गंगा के उत्तर में गिरने वाले क्षेत्रों को आम बोलचाल में कहा जाता है।

Bihar election 2020 II Bihar election 2020 prediction II Bihar election 2020 opinion pollII Bihar election 2020 news II Bihar election 2020 month

नीतीश के दिमाग में रिटायरमेंट नहीं है, उनकी पार्टी का दावा

इनमें से कई कोसी-सीमांचल क्षेत्र में आते हैं, जहां एनडीए और ग्रैंड अलायंस के बीच मुकाबला ओवैसी फैक्टर की छाया में होगा, इस तथ्य को देखते हुए कि एआईएमआईएम ने यहां मुस्लिम बहुल सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं और हैदराबाद के सांसद भी एक व्यस्त अभियान को अंजाम दिया।

कोसी-सीमांचल क्षेत्र भी मवरिक पूर्व सांसद पप्पू यादव के लिए प्रभाव का मुख्य क्षेत्र है, जिनकी जनअधिकारी पार्टी अपनी उपस्थिति महसूस करने के लिए दृढ़ है और राजद के लिए एक बिंदु साबित होती है क्योंकि दोनों राज्यों से सबसे अधिक आबादी वाले समुदाय से अपना समर्थन प्राप्त करते हैं। यादव
Bihar election 2020अंतिम चरण के लिए बिहार वोट; 16 जिलों में 78 सीटों के  Bihar election 2020 prediction

पिछले दो चरणों की तरह, इस बार भी चिराग पासवान एलजेपी कई सीटों पर मैदान में हैं, एनडीए, विशेषकर जद (यू) के लिए अपनी बार-बार की गई दलीलों के साथ लूट का खेल खेलने की धमकी, “हर वोट के पक्ष में मुख्यमंत्रियों की पार्टी बिहार के भविष्य के लिए नुकसान दायक होगी ”।

हालांकि एनडीए कुछ महीनों पहले तक आश्वस्त था, चुनाव पंडितों ने “परिवर्तन की हवा” की भविष्यवाणी करना शुरू कर दिया है और सत्तारूढ़ गठबंधन ने नोट किया है क्योंकि मतदाताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भावनात्मक अपील की है।

Bihar elections 2020 II Bihar election 2020 prediction II Bihar election 2020 opinion poll II Bihar election 2020 news II Bihar election 2020 month

अभियान के दौरान 12 रैलियों में भाग लेने वाले मोदी ने गुरुवार को राज्य के लोगों को संबोधित एक खुले पत्र के साथ कहा कि उन्हें राज्य में “नीतीश कुमार” की आवश्यकता है ताकि बिहार का विकास बेरोकटोक जारी रहे। कुमार ने, पूर्णिया जिले में अपनी पिछली चुनावी सभा को “यह मेरा आखिरी चुनाव है। और यह सब ठीक है जो अच्छी तरह से समाप्त हो रहा है” के हवाले से सभी को चौंका दिया।

मुख्यमंत्री, जो जनता के गुस्से के साथ कथित एंटी-इनकंबेंसी का खामियाजा भुगतते दिख रहे हैं, भाजपा के खिलाफ उतना ही निर्देशित नहीं है, जितना उनके सहयोगी पार्टनर ने जद (यू) के गैरकानूनी पद और फाइल को पकड़ा। 


उनके पुराने सहयोगी और राज्य इकाई के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने जोर देकर कहा है कि मुख्यमंत्री खुद चुनाव मैदान में नहीं थे, जब से वह राज्य में शीर्ष पद पर काबिज हुए हैं, तब से ही वे इस पद पर आसीन हैं। “अंतिम रैली वह वर्तमान चुनावों के लिए संबोधित कर रहा था”।

कभी अजेय माने जाने वाले राजद ने अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया से उत्साहित होकर कोई वापसी करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सभी 31 साल से प्राप्त कर रहे हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Politics

भारत-पाकिस्तान पर बड़ा खतरा नहीं: बल्कि ISI के पूर्व प्रमुख असद दुर्रानी

Published

on

पाकिस्तान एजेंसी आईएसआई के पूर्व प्रमुख नेट जनरल रिटायर्ड असद दुर्रानी ने बीबीसी उर्दू संवाददाता सहारा बलूच को दिए इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान को भारत से खतरा नहीं है बल्कि उसे अपने भीतर की समस्याओं से निपटने की जरूरत है.
रानी ने कहा कि पाकिस्तान के लिए खतरा के रूप में हिंदुस्तान हमेशा नंबर वन पर नहीं रहा है.
भारत से पाकिस्तान को कितना खतरा है कि सवाल पर असद दुर्रानी ने कहा,” पाकिस्तान के लिए खतरा के तौर पर नंबर वन पर नहीं रहा है. आज तक हमें अंदर से बहुत मसला है.. लोग परेशान है अफगानिस्तान पर हमारी नीति के वजह से लोग बहुत अलग अलग हुए हैं.”

भारत-पाकिस्तान

यह आप कहते हैं ‘हिंदुस्तान बड़ा खतरा नहीं’
” यह कहना है कि इंडिया हमारे लिए खतरा है यह ठीक नहीं है. हमने तो इंडिया को संभाल लिया है जब भी कुछ हुआ है हम ने संभाल लिया और इंडिया के भीतर ही इतने मसले हैं उन्होंने पिछले साल 5 अगस्त को कश्मीर का विशेष दर्जा. कर ली है. अब उनके पास सिर्फ अंडा है और कुछ नहीं. इसके बाद उन्होंने नाइस संशोधन कानून लाकर अपने भीतर ही और मतलब बड़ा कर लिया. मुसलमानों ने ही नहीं बल्कि समझदार हिंदू और सिखों ने भी विरोध किया.

आगे भी पढ़ें:-
दुर्रानी ने कहां,” मेरा मानना है कि इंडिया यानी इस तरह से अभी कोई खतरा नहीं है. अभी हमें चुपचाप बैठना है अगर वह बालाकोट की तरह कुछ करेंगे तो उसके लिए तैयार कर ले हिंदुस्तान अपनी ही चीजों में इस कदर फंसा हुआ है कि यह पाकिस्तान की फिक्र नहीं है. बाहरी खतरों को ही देखना है तो एक दो चुनौतियां और है. ईरान मोदी अरब और तुर्की नई चुनौती है.”

भारत-पाकिस्तान
एस आई के पूर्व प्रमुख ने कहा,” यह पक्की बात है कि मसला हमेशा अंदर का ही खतरनाक होता है. हमारी अर्थव्यवस्था ठीक नहीं है. राजनीतिक अर्थव्यवस्था का मसला है. आजकल पाकिस्तान की सारी समस्या एक साथ आ गई है.”
कुछ लोग सियासी तौर पर नाराज है. बलूचिस्तान में शव कुछ ठीक नहीं है कुछ लोग राजनीतिक रूप से अलग-अलग मसूर कर रहे हैं अर्थव्यवस्था भी ठीक नहीं है सरकार की. विश्वास नेता का भी बड़ा संकट है. मैं जब ऐसी बातें करता हूं तो लोग परेशान हो जाते हैं. नैतिक और सामाजिक भ्रष्टाचार भी एक बड़ी समस्या है सर. किस्मत से है पाकिस्तान में इकट्ठा हो गई है.”

गिलगित बाल्टिस्तान को खाना ठीक नहीं है
दुरानी मानते हैं कि 5 अगस्त को भारत ने कश्मीर का विशेष दर्जा छिना तो उससे कई समस्याओं बड़ी हो गई. लेकिन पाकिस्तान है गिलगित बिना जमीन सच्चाई जानने जो सुबह बनाने का फैसला किया वह कितना सही है?

भारत-पाकिस्तान
बीबीसी उर्दू की शहर बलोच के इस सवाल पर दुरानी हंसते हुए कहते हैं हेलो ऑफिस में कौन वहां जा बन रहा है ठीक है
चीजों का स्टेट मत बदलो क्योंकि जब भी सियासी नंबर बनाने के लिए इसे बदलेंगे तो हमें नुकसान होगा. स्टेट ऑफ कपूर और स्टेट ऑफ स्वागत बड़े अच्छे स्टेट थे इन्हें मुख्यधारा में शामिल कर लिया और वही मुख्यधारा भ्रष्ट और नाकामयाब है. बलूचिस्तान के साथ भी हमने ऐसा ही किया. इसके तीन प्रांत बेहतर तरीके से मैसेज हो जाते थे लेकिन हमने उसे एक कर लिया और अब संभाल नहीं पा रहे हैं
इसके खिलाफ रहा हूं. फटाके अंतर्गत वह अपने तरीके से चीजों को अच्छे से हैंडल कर रहे थे इसी तरीके से गिलगित. हां मैं भी हो सकता है अगर हम कुछ नहीं कर सकते हैं तो इस टेस्ट बदलो देते हैं. माइलस्टोन के ऊपर कश्मीर की जगह श्रीनगर लिख लेते हैं नक्शा ने बदली कर देते हैं. स्टोन के ऊपर कश्मीर की जगह श्रीनगर लिख लेते हैं. दर्दीली कर देते हैं. यह सब काम सियासी नंबर बनाने के लिए किया जाता है. ऐसा काम से हमारे जैसे लोग खुश नहीं होंगे इसका कोई फायदा नजर नहीं आ रहा है आपका सिस्टम इतना अच्छा हो और लोग खुद ही आने के लिए कहने लगे तब तो ठीक है आप लोगों के ऊपर तो थे मत
अफगानिस्तान में शांति बदलाव करने के लिए जो वरता चल रहा है उस पर आप क्या सोचते हैं इस सवाल के जवाब में दो रानी ने कहा अफगानिस्तान को विदेशी सेना की मौजूदगी से मुक्त होना चाहिए. जाहिर है कि ऐसा होगा तो वहां कुछ लोग आपस में लड़ेंगे हमने मुजाहिद्दीन के बाद तालिबान से भी काट रखा और कई बार तो अमेरिका भी नहीं सुनी. ईरान और चीन के साथ रिश्तो के लेकर भी हमने अमेरिका न जा रहा हमने तालिबान को लेकर किसी. नहीं सुनी

भारत-पाकिस्तान
असद दुर्रानी 1988 में पाकिस्तान के मिलिट्री इंटेलिजेंस डायरेक्टर जनरल थे और 1990 में इंटर सर्विस इंटेलिजेंस यानी आईएसआई के प्रमुख बनने. इसके अलावा दोहराने जर्नी और सऊदी अरब में पाकिस्तान के राजदूत भी रहे.
दुर्रानी ने कहा कि पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान की सबसे बड़ी समस्या यह है कि उसके बारे में लोग कहते हैं कि वह अपने दम पर मैं नहीं आए हैं बल्कि काफी बोझ के कारण आए हैं आईएसआई के पूर्व प्रमुख ने कहा कि कुछ लोग इतिहास के सबक नहीं लेते हैं क्योंकि उन्होंने अलग है वह अपना इतिहास खुद बनाएंगे. दुर्रानी ने कहा, पाकिस्तान की सरकार में मोदी की नंदा जी की बात से कोई नहीं है. यह तो के जमाने तक जाता है आईएसआई के अंदर भी फौज के लोग भरे हैं और इसका हेड भी फौजी ही होता है.http://indian and pakistan news
लेफ्टिनेंट जनरल रानी की विवादित किताब द स्पाई क्रॉनिकलर्स रा, आई एस आई एंड द इल्यूजन ऑफ को लेकर भी हटाने में काफी विवाद हो चुका है दो रानी ने यह किताब भारत की खुफिया एजेंसी.( रिसर्च एनालिसिस बिग) के पूर्व प्रमुख अमरजीत सिंह के साथ मिलकर लिखी थी. दुर्रानी ने इस किताब को लेकर पाकिस्तान में जांच का सामना कर रहे हैं

Continue Reading

Politics

बिहार में मिल सकती है बागडोर, तेजस्वी को जानिए कौन थे देश के सबसे कम उम्र के CM

Published

on

बिहार के एग्जिट पोल में आगे चल रहे हैं तेजस्वी यादव के सी एम बनने को लेकर जारी चर्चा के साथ ये चर्चा भी तेज हैं कि वह राज्य के सबसे युवा सीएम होंगे. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि तेजस्वी भले ही अपने राज्य के युवा सीएम बन रहे हो, लेकिन 30 साल की उम्र में मुख्यमंत्री बंद कर हसन फारुख ने ये रिकॉर्ड अपने नाम क्या था. आइए जाने उनके बारे में.
प्रखर वक्ता और राजनीति की पैनी समझ कर रखने बाले बिहार की राजनीतिक में लालू यादव के उत्तराधिकारी के तौर पर उनके बेटे तेजस्वी यादव को जाता है. लालू यादव के बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव का जन्म 9 नवंबर 1989 को हुआ था. वह आज एक 30 साल के हो गए. लेकिन फारुख हसन ने 30 साल उम्र में ही ये पद संभाल लिया था. 

तेजस्वी यादव
हसन फारुख का नाम एम. ओ. एच. मारी कर है. उनका जन्म 6 सितंबर 1937 को हुआ था. महज 30 साल की उम्र में 1967 में वों पहली बार पुडुचेरी के मुख्यमंत्री बने. वह भारत के किसी भी राज्य में सबसे कम उम्र में मुख्यमंत्री बनने वाले राजनेता है.
फारुख साल 1991, 1996 और 1999 ने लोकसभा चुनाव जीत कर संसद भवन पहुंचे. पी. वी. नरसिम्हा राव की सरकार में 1991 से 1992 ने फारुख को सिविल एजुकेशन एंड टूरिज्म मिनिस्ट्री का पदभार देकर केंद्रीय मंत्रिमंडल में भी शामिल किया गया. 

तेजस्वी यादव
सिर्फ राजनैतिक ही नहीं बल्कि वो विदेशी मामलों में भी गहरी पकड़ रखे थे. इसी के चलते साल 2004 में फारुख सऊदी अरब में भारतीय राजदूत बनाकर भेजे गए . इसके बाद 2010 में उन्हें झारखंड का गवर्नर बनाया गया. इसके 1 साल बाद 2011 मैं वो केरल के गवर्नर बने. साल 2012 में एक दिन ऑफिस में फारुख की तबीयत अचानक डिग्री. चेन्नई के अपोलो हॉस्पिटल 26 जनवरी 2012 को उन्होंने अंतिम सांस ली.

तेजस्वी यादव
तेजस्वी और सहन फारुख की राजनीतिक यात्रा भी एकदम अलग है. तेजस्वी ने जहां खिलाड़ी के तौर पर अपना कैरियर शुरू किया था. वही  बिहार चुनाव: 63% सरकार में बदलाव चाहते हैं तेजस्वी यादव CM के लिए टॉप चॉइस: आज का चाणक्य ने किया मतदान

Continue Reading

Politics

Patna: BJP कार्यकर्ताओं का जीतने के वादा कर, खुशी में लड्डू बटवा ने का किया आर्डर

Published

on

पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी कार्यकर्ताओं मतगणना के 1 दिन पूर्व से ही अपने विधायक नंदकिशोर यादव की जीत के लिए लड्डू वितरण की तैयारी में जुट गए हैं. लड्डुओं कटवाने का ऑर्डर दे दिया है.

Patna: BJP

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का चुनाव परिणाम 10 नवंबर आना है, लेकिन जीत को लेकर आक्षत कार्य करता जश्न की तैयारी में जुट गए है. पटना साहिब विधानसभा को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कई क्यूटल लड्डुओं का आर्डर किया है. कार्यकर्ताओं का कहना है कि रुझान कुछ भी हो, लेकिन पटना साहिबा से बीजेपी विधायक जीत के दर्शन करेंगे
पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी कार्यकर्ताओं मतगणना के एक दिन पूर्व से ही नंदकिशोर यादव की जीत के लिए लड्डू वितरण की तैयारियों में जुट गए हैं. एक कुंटल लड्डुओं का ऑर्डर दे दिया गया है. बिहार में मिल सकती है बागडोर, तेजस्वी को जानिए कौन थे देश के सबसे कम उम्र के CM

Patna: BJP

यह भी देखें
कार्यकर्ताओं कहना है कि यहां से नंद किशोर यादव भारी मतों से जीत दर्ज करेंगे. कार्यकर्ताओं का जो देखते ही बन रहा है. कार्यकर्ताओं का कहना है बिहार को बीमार राज्य कहा जाता था, लेकिन 15 वर्ष के शासन में बिहार विकास के नए रास्ते पर लाकर खड़ा कर दिया गया.
कार्यकर्ताओं ने कहा है कि रुझान कुछ भी हो, लेकिन जीत एनडीए क ही होने जा रही है. बताओ ने कहा कि यहां पर विधायक नंद किशोर यादव की जीत के जश्न की तैयारी शुरू कर दी गई है. पूरा विश्वास है कि 10 नवंबर को परिणाम बीजेपी के विधायक के पक्ष में ही आएगा.

Continue Reading
Advertisement
State scheme4 weeks ago

राज्य में गेहूं की सरकारी खरीद अब 5 जून तक होगी : नीतीश

CSC Open In Lockdown
Politics1 month ago

कॉमन सर्वित्त सेंटर लॉकडाउन में नहीं होंगे बंद, घर से बाहर जाने के लिए बनवा सकेंगे अपना पास |

Tnreginet
Central Scheme1 month ago

Tnreginet Registration Guideline Value EC view | Apply EC online Tamil Nadu

|| delhi lockdown extend . दिल्‍ली-यूपी में लॉकडाउन , दिल्‍ली लॉकडाउन ,उत्तर प्रदेश लॉकडाउन , दिल्‍ली यूपी में लॉकडाउन बढ़ा ||
Politics1 month ago

दिल्‍ली-यूपी में लॉकडाउन 17 तक, मेट्रो आज से बंद

|| delhi lockdown extend . दिल्‍ली-यूपी में लॉकडाउन , दिल्‍ली लॉकडाउन ,उत्तर प्रदेश लॉकडाउन , दिल्‍ली यूपी में लॉकडाउन बढ़ा ||
Politics1 month ago

कोरोना के 17364 नए मरीज, 332 की मौत

Tech1 month ago

व्हाट्पएप की नीति न मानी तो कई सेवाएं नहीं मिलेंगी

Politics1 month ago

सुप्रीम कोर्ट ने ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए टास्क  फोर्स बनाई

Tech6 months ago

भारत बायोटेक तीसरे चरण परीक्षण के लिए 8000 स्वयं सेवकों की हुई भर्ती, कामयाबी है वैक्सीन

Politics6 months ago

अरविंद केजरीवाल को दिया धमकी: दिल्ली पुलिस ने किया खंडन , AAP का दावा

देश6 months ago

पिछले सदी कानून के अनुसार PM मोदी- किसान आंदोलन पर अगली शताब्दी के लिए बना ‘ बोझ ‘

Entertainment6 months ago

सबसे सस्ता फोन Montorola Capri Smartphones, जानिए क्या होगी, संभावित कीमत

Entertainment6 months ago

बंगाल BJP अध्यक्ष ने कहा, TMC कार्यकर्ताओं ने अपना रास्ता नहीं बदला तो मौत के घाट उतार देंगे

Politics6 months ago

किसानों से बना हमारा देश: किसानों को मीटिंग में प्रकाश सिंह बादल ने बड़ाविभूषण लौटाया, ताकि कैप्टन लाभ ना ले

Uncategorized6 months ago

कोरोना वैक्सीन का इंतजार खत्म: नरेंद्र मोदी और करोना रिसर्चचर के साथ पार्टी मीटिंग, कुछ ही हफ्तों में टीका तैयार होगा

Politics6 months ago

भारत-पाकिस्तान पर बड़ा खतरा नहीं: बल्कि ISI के पूर्व प्रमुख असद दुर्रानी

Entertainment6 months ago

कुली नंबर वन का न्यू गाना आया, मेरी पार्टी मैं तेरी भाभी , खूब मिलाया नजरिया , हिला के कमरिया

Uncategorized6 months ago

करुणा से जूझ रही है जापान, पहले से अधिक खतरनाक और जानलेवा उठी है लहर ?

Politics6 months ago

आज काल की मूवी पर रार, सीएम योगी बोल रहे हैं लोधी करने नहीं आया हूं, यह खुलेआम कंपटीशन है?

Tech6 months ago

न्यू sarkari Yojana 2020, इस साल की लास्ट प्रधानमंत्री सरकारी योजना

देश6 months ago

सिंगल हो या शादीशुदा? बिग बॉस फंसी हुई है प्यार की जालो में , अब तक

टेक्नोलॉजी7 months ago

अब दिल्ली की डॉक्टर ने खोजा उपाय प्रतिमा 30 किलो वजन कम करने का आसान उपाय बिना किसी कसरत के

Entertainment7 months ago

झारखंड: प्यार में पड़कर किया शादी का वादा, गर्भवती होने के बाद किया धोखा

Entertainment7 months ago

मां बनने के बाद अनुष्का अपने जीवन में क्या बदलाव लाना चाहती है, एक्स-रे ने बताया

Uncategorized7 months ago

Chhath Puja 2020: बिहार वासियों जाने छठ पूजा का क्या महत्व है? चार दिनों का पूरा व्रत और पूजन विधि

Politics7 months ago

Pm Kisan Nidhi Yojana: अब नहीं मिलेगी पीएम किसान की पैसा अगर किसी के घर में होगा ऐसा

Tech7 months ago

मीनाक्षी शेषाद्री: 17 साल की उम्र में ब्यूटी कंटेस्ट, जीत हासिल की अब कहां है बॉलीवुड की खूबसूरती

Tech7 months ago

PM किसान खाता वाला लोगो के लिए ₹36000 मिलेगा तो समझना होगा यह काम

pm Kisan List
Tech7 months ago

( DBT Agriculture ) PM किसान रजिस्ट्रेशन: ऑनलाइन फॉर्म bihar farmer registration

pm Kisan List
Tech7 months ago

pm Kisan की सातवीं की तीनों से आपके खाते में आएंगे देखे नया लिस्ट।

Politics7 months ago

बिहार में मिल सकती है बागडोर, तेजस्वी को जानिए कौन थे देश के सबसे कम उम्र के CM

क्रिकेट8 months ago

Delhi unlock 5.0: दिल्ली में 15 से क्या सब खुलेंगे, दिल्ली सरकार खोलेगी सिनेमा हॉल 15 अक्टूबर से

Politics6 months ago

भारत-पाकिस्तान पर बड़ा खतरा नहीं: बल्कि ISI के पूर्व प्रमुख असद दुर्रानी

Tech8 months ago

अब घर बैठे आधार मैं कर सकते हैं यह बदलाव सिर्फ इनके लिए जाना होगा आधार सेवा केंद्र आइए जानते हैं

Bihar
Politics7 months ago

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार की राजनीती में बदलाव की जरुरत क्यों ?

PM Swamitva Yojana
Politics8 months ago

1 लाख ग्रामीणों को मिलेगा प्रॉपर्टी कार्ड के हक का फायदा

Tech8 months ago

अब हुआ Reliance jio का यह पॉपुलर प्लान बहुत महंगा, देना होगा इतने पैसे

Bihar board 12th exam date 2021
लेटेस्ट न्यूज़8 months ago

Bihar board 10th 12th exam 2021 Date इस दिन से होगी मैट्रिक और इंटर की परीक्षा ।

pm kisan
देश8 months ago

pm Kisan Yojana 2020: पीएम किसान योजना खाते से जुड़े हैं तो अब केंद्र सरकार दे रही है हर साल पहले से ज्यादा रुपए ? ऐसे मिलेगा लाभ

बिजनेस8 months ago

आधार सेंटर खोलने की सुनहरा मौका: Aadhar Card franchise लेना हुआ आसान ऐसे करें अप्लाई

Bihar Assembly Elections 2020:मुजफ्फरपुर( Muzaffarpur) में आज शाम से चुनाव प्रचार बंद और प्रत्यासियो की उलटी गिनती शुरू
Politics7 months ago

Bihar Assembly Elections 2020:मुजफ्फरपुर( Muzaffarpur) में आज शाम से चुनाव प्रचार बंद और प्रत्यासियो की उलटी गिनती शुरू

Indian Raiway
देश8 months ago

रेलवे ने जारी किये नए नियम टिकेट बुकिंग पर : सफर से पहले जान ले यह जरूरी बातें

Aadhar update online, Zee News, LATEST NEWS TODAY, UIDAI NEW GUIDLINE ,AAdhar News today
देश8 months ago

अब आधार कार्ड में घर बैठे कर सकते हैं यह सारे सुधार UIDAI ने लॉन्च किया नया पोर्टल ।

Politics7 months ago

Bihar Assembly Elections 2020: Lalu Yadav की बहू ऐश्वर्या राय हाथ जोड़े पिता चंद्रिका राय को जिताने उतरीं

LPG GAS
देश8 months ago

LPG gas new update: आपके खाते में गैस सब्सिडी नहीं आ रही है 11 दिन बाद यह करें

Android 6 New apps
Tech8 months ago

गूगल ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए जारी किए 6 नए फीचर्स! ऐसे कर पाएंगे यूज

Politics7 months ago

बिहार में मिल सकती है बागडोर, तेजस्वी को जानिए कौन थे देश के सबसे कम उम्र के CM

BIHAR DIPTI CM
Politics8 months ago

बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील मोदी कोरोना पॉजिटिव है

bihar election
प्रदेश7 months ago

PM Modi ने बिहार के लोगों से आग्रह किया ……. लेकिन सहयोगी नीतीश ने प्याज हमले का सामना किया

csc centre closed in west bangal
Politics7 months ago

पश्चिम बंगाल में हो रही सीएससी की सुविधा बंद , जाने कौन सी सुविधा हो जाएगी बंद ।

IPL MATCH 2020
Uncategorized8 months ago

जडेजा और सहवाग ने जमकर की दिनेश कार्तिक की तारीफ? कहां धोनी चालू से जो विरोधी टीम के साथ करते आए हैं, DK ने उनके साथ वही हाल किया

school reopen latest update
बिहार चुनाव8 months ago

school reopen latest update, इस दिन से खुल रहे हैं सभी स्कूल बच्चे जा सकेंगे पढ़ने के लिए स्कूल पहले की तरह

टेक्नोलॉजी7 months ago

रॉयल एनफील्ड 350 की समीक्षा: नई डिफ़ॉल्ट 350 सीसी आरई आपको भारत में खरीदना चाहिए

Ram-Vilas-Paswan-
Politics8 months ago

केंद्रीय मंत्री राम विलास का पासवान निधन/ Ram Vilas Paswan death news

Farmer
देश7 months ago

आलू के बीज (Potato Seed) का दाम ₹65000 एकड़ होने की वजह से किसानों (Farmer) की लागत बढ़ी अब देखना यह है कि किसानों की आय कैसे दोगुनी होगी..

देश6 months ago

पिछले सदी कानून के अनुसार PM मोदी- किसान आंदोलन पर अगली शताब्दी के लिए बना ‘ बोझ ‘

Tech7 months ago

इंडिया -NCR मैं प्रदूषण रोकने के लिए बने आयोग चेयरमैन होंगे पेट्रोलियम सचिव एम एम कुट्टी

SAMASTIPUR NEWS TODAY
बिहार चुनाव8 months ago

Samastipur news, समस्तीपुर में सीएसपी संचालक की गोली मारकर हत्या ₹2, 30, 000 लूटे?

Politics7 months ago

बिहार (Bihar)में अंतिम चरण में मतदान जारी, प्रमुख राज्यों में जीत के साथ जीत के कगार पर बिडेन और अन्य कहानियां

bihar election 2020
Politics7 months ago

Bihar Assembly Elections 2020: JP Nadda ने राजद के 10 लाख नौकरियों के बदले 20 लाख पलायन का मांगा हिसाब

प्रदेश7 months ago

लॉकडाउन के बाद से इसरो के लिए पहली बार लॉन्च में भारत का नवीनतम पृथ्वी अवलोकन उपग्रह

Trending