Connect with us

टेक्नोलॉजी

रॉयल एनफील्ड 350 की समीक्षा: नई डिफ़ॉल्ट 350 सीसी आरई आपको भारत में खरीदना चाहिए

Published

on

Royal Enfield Meteor 350 में एक नया 349cc इंजन, एक नया चेसिस, डिज़ाइन और फीचर्स हैं। यह अपने सेगमेंट की अन्य मोटरसाइकिलों से इतना आगे है कि इसने एक नया बेंचमार्क सेट किया है।

Royal Enfield ने दुनिया को बहुत दिखाया कि वे ऐसी मोटरसाइकिलें बना सकते हैं जिन्हें हर किसी को खड़े होकर नोटिस करना है। जिन मोटरसाइकिलों ने उन्हें यह प्रतिष्ठा दी है, वे इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 हैं और उनकी सफलता का कारण यह है कि ये दोनों मोटरसाइकिलें रॉयल एनफील्ड द्वारा बनाई गई किसी भी अन्य मोटरसाइकिल के आगे छलांग और सीमा थीं। अब, हालांकि, उन्होंने उन सभी सीखों और दृष्टिकोणों को लिया है और इसे 350cc सेगमेंट में लाया है। 

दिलचस्प बात यह है कि हालाँकि, यह क्लासिक 350 नहीं है जो इस नए-नए दृष्टिकोण को प्रदर्शित करता है, लेकिन यह एक मोटरसाइकिल है जो रॉयल एनफील्ड की पेशकश की थंडरबर्ड श्रृंखला की जगह लेती है। यह उल्का 350 के रूप में है और शहर और राजमार्ग के माध्यम से इस मोटरसाइकिल की सवारी करने के बारे में पाँच दिन बिताने के बाद और यहाँ मुझे इसके बारे में क्या कहना है।

पहले डिजाइन के बारे में बात करके मोटरसाइकिल की हमारी समझ शुरू करते हैं। पहली नज़र में, मेटा 350 350 मोटरसाइकिलों की थंडरबर्ड एक्स श्रृंखला के समान लग सकता है, जो रॉयल एनफील्ड के साथ सामने आया था, एक बार जब आप इसे मांस में देखते हैं, तो आपको पता चलता है कि वास्तव में ऐसा नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि Royal Enfield का कहना है कि उन्होंने थंडरबर्ड से लेकर मेटा 350 तक किसी भी हिस्से को नहीं चलाया है।

ऑफर पर तीन वेरिएंट हैं। एंट्री-लेवल वेरिएंट को फायरबॉल कहा जाता है, जो इसके ऊपर बैठता है उसे स्टेलर कहा जाता है और सबसे टॉप वेरिएंट को सुपरनोवा कहा जाता है – वह वेरिएंट जिसे हम सवार करते हैं। इसमें अतिरिक्त क्रोम बिट्स, बैकरेस्ट, फैंसी विंड-डिफ्लेक्टर, एलॉय व्हील मिलते हैं – आपको अंदाजा हो जाता है, यह आपको उस बड़े क्रूजर फील को देने वाला है।

अब, लग रहा है कि एक व्यक्तिपरक मामला है तो मैं आपको यह तय करने देता हूं कि आप इस मोटरसाइकिल को कैसे ढूंढते हैं लेकिन कुछ प्रमुख डिजाइन तत्व हैं जिन्हें मैं आपके ध्यान में लाना चाहता हूं।

सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, रॉयल एनफील्ड ने निर्माण गुणवत्ता और उपयोग की जाने वाली सामग्रियों की गुणवत्ता के मानकों को पीछे छोड़ दिया है। इस सुपरनोवा वेरिएंट पर पेंट फिनिश शानदार है और यह बाइक को प्रीमियम महसूस कराता है।


Royal Enfield ने कुछ दिलचस्प डिज़ाइन विकल्प भी लिए हैं। जैसे, ढक्कन बंद होने पर फ्यूल टैंक कैप में कोई दिखाई देने वाला काज या कुंजी स्लॉट नहीं होता है और यह वास्तव में अच्छा लगता है। आपको इग्निशन के लिए वास्तव में पुराने स्कूल टॉगल स्विच भी मिलते हैं और हेडलैम्प नियंत्रण जो कुछ समय लेते हैं, लेकिन उनके नवीनता कारक को बनाए रखते हैं।

आपको बाएं स्विच क्लस्टर के नीचे एक यूएसबी पोर्ट भी मिलता है जो अच्छा लगता है, लेकिन वास्तव में एक एर्गोनोमिक दुःस्वप्न है क्योंकि पोर्ट में प्लग करने के लिए तार को जगह की कमी के कारण बहुत प्रयास करना पड़ता है और केवल इंजन चालू होने पर काम करता है। तुम बहुत पर दस्ताने के साथ किया है कि भूल सकते हैं। मेरे पास बहुत अधिक बल्कि एक अंडर-सीट यूएसबी पोर्ट होगा, जो कि हैंडलबार पर फोन माउंट करने की आवश्यकता को पूरी तरह से समाप्त कर देगा।

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में आकर, बाईं ओर एक अर्ध-डिजिटल इकाई है, जो आपके ओडोमीटर, दो ट्रिप मीटर, एक घड़ी और गियर पोजिशन इंडिकेटर जैसी बुनियादी जानकारी को दर्शाता है। मैं एक सीमा सूचक होने से चूक गया क्योंकि अच्छी तरह से, उल्का लंबी दूरी की सवारी के लिए बनाया गया है और इसके लिए आपकी दूरी को जानना वास्तव में महत्वपूर्ण है।

आगे पढ़े :-Bihar Assembly Elections 2020: बिहार की राजनीती में बदलाव की जरुरत क्यों ?



यह हमें दाईं ओर दूसरे, छोटे डायल में लाता है जो एक डिजिटल डिस्प्ले है जिसे रॉयल एनफील्ड ट्राइपर नेविगेशन के रूप में कहता है। यह मूल रूप से एक घड़ी है जब तक आप इसे ब्लूटूथ के माध्यम से रॉयल एनफील्ड के स्मार्टफोन ऐप में जोड़ नहीं देते हैं, जिसके माध्यम से यह बारी-बारी से नेविगेशन दिखाता है और यह बेहद मददगार है। हालाँकि, यह संदेश, संगीत या कॉल अधिसूचना जैसी चीज़ों को प्रदर्शित नहीं करता है और यह बहुत ही दु: खद है।

अन्त में, हेडलैम्प्स हैलोजन होते हैं और एल ई डी नहीं होते हैं, लेकिन उनके पास वास्तव में अच्छा थ्रो होता है और रात में अच्छी दृश्यता प्रदान करता है और मेरे पास इसके बजाय एक कट्टरपंथी दिखने वाली है, लेकिन कम प्रभावी एलईडी हेडलैम्प इकाई है।
अब जब हमने मोटरसाइकिल को करीब से देख लिया है, तो अगली बात यह है कि इस पर अच्छी तरह से बैठें। और पहली चीज जो आप देखेंगे, वह सिर्फ उल्का 350 कितनी आरामदायक है। इसमें एक आरामदायक सवारी की स्थिति है, जो आप एक क्रूजर से क्या उम्मीद करेंगे, लेकिन शुक्र है कि इसके बारे में कुछ भी चरम नहीं है। 

आप आगे सेट फुटपेग प्राप्त करते हैं, लेकिन यह चरम नहीं है, आप अपने पैरों को फैलाकर नहीं बैठे हैं। हैंडलबार ऊंचा है और सवार तक पहुंचता है लेकिन फिर से, चरम पर कुछ भी नहीं। ध्यान देने वाली अगली बात सीट की ऊंचाई है – यह वास्तव में कम है। यह आपको अपने दोनों पैरों को जमीन पर मजबूती से रखने देता है ताकि छोटी सवारियों को भी कोई परेशानी न हो।

उस के साथ, सवारी के अनुभव के बारे में बात करते हैं। 

जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है, जो कुछ भी आप उल्का पर देखते हैं वह बिल्कुल नया है, और इसमें एक नया इंजन और एक नया चेसिस भी शामिल है। इंजन 349cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड यूनिट है जो 20.2 BHP की पावर और 27 Nm का टार्क बनाता है। यह ईंधन इंजेक्शन के साथ आता है और इसे एक प्राथमिक बैलेंसर शाफ्ट भी मिलता है जिसने इंजन को पुराने 350 इंजन की तुलना में कम कंपन की मदद की है। 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Uncategorized

करुणा से जूझ रही है जापान, पहले से अधिक खतरनाक और जानलेवा उठी है लहर ?

Published

on

उगते सूरज देश जापान में करोना अस्ट होने का नाम ही नहीं ले रहा है. जापान की सरकारी अब अपने सारे काम छोड़ कर करो ना कि नहीं और ज्यादा जानलेवा लहर को रोकने की रणनीति बनाने में लग गई है. इस समय जापान में एक्सपोर्ट मान रहे हैं कि सर्दियों में यहां पर करो ना कि यह लहर भयावह स्थिति लेकर आएगी. छेदा संक्रमित होने की आशंका है.

करुणा से जूझ रही है जापान
नवंबर के शुरुआत में आई क्रोना की नई लहर गर्मी के महीने में आई लहर जैसी ही तेजी से फैलने लगी शुरुआत में तो जापान की सरकारी ने क्रोना संबंधित नियमों में छोटे-मोटे बदलाव किए लेकिन अब इन्हें नियम और कायदों ने बाहरी तब. परी रही है. जापान की सरकारी सबसे ज्यादा बुरे हालत के लिए खुद को तैयार करने में लगी है क्योंकि उन्हें इस बार गर्मियों से ज्यादा गंभीर स्थिति बनने की आशंका है.

New karona wave in Japan is more deadly

जापान के स्वास्थ्य मंत्री नूरी हिस्सा मथुरा ने मंगलवार को कहा था कि हमें आपातकालीन स्थिति का अंदेशा हो रहा है. क्रोना से गंभीर रूप से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 500 हो गई है. प्रशासन और सरकार के पास सबसे बड़ी चुनौतियां पर्याप्त और मेडिकल स्टाफ की व्यवस्था करने की है.30 नवंबर को 500 लोगों को करो ना के गंभीर संक्रमण की वजह से आईसीयू मैं भर्ती किए गए. जबकि इससे एक दिन पहले 472 लोगों भर्ती हुई थी.

करुणा से जूझ रही है जापान

करुणा से जूझ रही है जापान
जापान में कोरोनावायरस की नई लहर चार मुख्य इलाकों में है जी इलाकों है उत्तर निश्चित हुक्काईदो दीप का Sapporo शहर. यहां पर सबसे ज्यादा करो ना के मामले सामने आ रहे हैं इसके बाद है कि., आईची जहां पर टोयोटा मोटर कॉर्प की सबसे बड़ी फैक्ट्री है गिफ्ट. और राजधानी टोक्यो. इन चारों इलाकों में क्रोना की नई लहर की वजह से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार इन इलाकों में सबसे बड़ी समस्या है अस्पतालों में भेद की कमी. ज्यादा गंभीर लोगों के इलाज के लिए डेट नहीं है.50 फ़ीसदी पेट भर चुके हैं क्योंकि. नेचर अस्पतालों को कहा है कि वह अपने यहां गंभीर संक्रमित लोगों के इलाज के लिए 50 से 50 बेड और लगाएं इससे टोक्यो में दोस्तों और बेड की व्यवस्था हो जाएगी.
करुणा से जूझ रही है जापान
जापान में करो ना केस बढ़ने के सबसे बड़े कारण है सर्दी का आना और देश मैं बुजुर्गों की ज्यादा आबादी. सिरोही क्रोना की वजह से सबसे ज्यादा परेशान हो रहे हैं गर्मियों में क्रोना की लहर से इतना असर नहीं पड़ा था जितना इस बार पड़ने की आशंका है सर्दियों में बुजुर्गों के लिए क्रोना की नई लहर ज्यादा घातक साबित हो सकती है.

करुणा से जूझ रही है जापान
गर्मियों में आई लहर की वजह से टोक्यो में युवा मरीज की संख्या ज्यादा हो गई थी क्योंकि वह पुराना में बुजुर्गों के इलाज में मदद कर रहे थे. कोरोना संक्रमित की संख्या करीब ₹2000 हो गई है. जापान की सरकार ने अगले 3 हफ्तों के लिए जनता, व्यवस्था गर्मियों सन नर्सरी मंत्रालय और विभागों को संयुक्त रूप से के लिए कहा है.

Continue Reading

Uncategorized

कोरोना वैक्सीन का इंतजार खत्म: नरेंद्र मोदी और करोना रिसर्चचर के साथ पार्टी मीटिंग, कुछ ही हफ्तों में टीका तैयार होगा

Published

on

नरेंद्र मोदी करुणा वैक्सीन पर कहां
👉 पहले चरण में कितने व्यक्ति लगेगी, इस पर नरेंद्र सरकार राज्यों से नीले सुझाव पर काम कर रहे हैं । तरजीह हेल्थकेयर वर्क्स, फ्रंटलाइन और पहले से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं बुजुर्गों को दी जाएगी 👈

karona vaiksin

नरेंद्र मोदी ऑल पार्टी मीटिंग मैं
सरकार ने करुणा से मुद्दे पर आज ऑल पार्टी मीटिंग ( सर्वदलीय बैठक) बुलाई! नरेंद्र मोदी इसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन के लिए अब अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा,। आप तो मिट्टी का तैयार होगा। दक्षिण कंपनियां से चर्चा के बाद मोदी की यह पहली अहमद बैठक है। karona vaiksin

मोदी की एसपी की पांच अहम बातें
1 सफलता में संदेह नहीं
भारत के वैज्ञानिक अपनी सफलता को लेकर आश्चर्य है और उसका कॉन्फिडेंस मजबूत है! दुनिया की नजर कम कीमत वाली सबसे सुरक्षित भेज 3:00 पर है! अधिक है कि दुनिया की नजर भारत पर भी है! अहमदाबाद, पुणे और हैदराबाद जाकर मैंने देखा कि वैक्सीन न्यू नी फैक्चरिंग को लेकर तैयारियां कैसी है! सभी कमर कस के तैयार हैं! करीब करीब 8 ऐसी संभावित वैक्सीन है जो, अलग-अलग चरण में है! इनकी यूनिट फैक्चरिंग भारत में ही हुई है।


2 वैक्सीन के लिए ज्यादा इंतजार नहीं

karona vaiksin
भारत की अपनी तीन अलग अलग भक्षण का ट्रायल अलग चरणों में हुआ है! एक्सपोर्ट मान रहे हैं कि वैक्सीन के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा! माना जा रहा है कि अगले कुछ हफ्तों में भक्तिन तैयार हो जाएगी! वैज्ञानिकों की हरी झंडी मिलते ही भारत मैं वैक्सीनेशन क्या जाएगा दिया! पहले चरण में कितने तहसील लगेगी, इस पर भी केंद्र राज्य के सुझाव पर काम कर रही है! एकता हेल्थ केयर वर्कर, फिटलाइन वर्कर और पहले से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं बुजुर्गों को दी जाएगी।
3 अन्य देशों के मुकाबले मैं हम बेहतर हैं

karona vaiksin
वैक्सीन के गिब्सन को लेकर भी केंद्र और राज्य की टीम मिलकर काम कर रही है! अन्य देशों के मुकाबले हम बेहतर हैं! पास टीकाकरण के लिए दुनिया का बहुत बड़ा और अनुभवी नेटवर्क है! जो भी अतिरिक्त जरूरत पड़ेगी, उनका भी आकलन हो रहा है! कोल्ड चैन को मजबूत करने के लिए प्रयास जारी है! भारत ने विशेष सॉफ्टवेयर बनाया है जिसने क्रोना दक्षिण के लाभार्थी हसीन से जुड़ी है, टाइम जानकारियां हासिल कर सकते हैं! चीन से जुड़े अभियान का नेशनल एक्सपोर्ट ग्रुप को दिया गया है! यह ग्रुप राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है! राष्ट्रीय और स्थानीय जरूरतों के हिसाब से फैमिली ग्रुप के लिए जाएंगे.
4 कीमत का फैसला अभी बाकी है
इनकी कीमत का स्वभाविक है! केंद्र इस संबंधों में राज्य से बात कर रहा है! स्वस्थ को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए लिया जाएगा! भारत आज उन देशों में है जहां प्रतिदिन, स्टिंग ज्यादा हो रही है! देशों में है, रिकवरी रेट ज्यादा है और मृत्यु दर कम है! हमने जिस तरह क्रोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी, वह प्रत्येक देशवासी की इच्छाशक्ति को दिखाता है! विकसित देशों की तुलना में लड़ाई बेहतर तरीके से लड़ी.
5 अफवाहों से बचें

karona vaiksin
हमने सिर्फ अपने ही ना नागरिकों को फ्रीक नहीं की, देशों की बात करने का भी काम किया है! मार्च की भले माहौल से लेकर आज सितंबर के बीच और उम्मीदों के वातावरण के बीच भारत ने लंबी यात्रा त्यागी है अब जब वैक्सीन के वहां! तू वही जन भागीदारी है, सहयोग आगे भी बहुत जरूरी है! आप सभी अनुभवी साथियों के सुझाव भी अनेक अखबारों समाज में फैलाई जाती है यह जनहित और राष्ट्रहित के विरुद्ध हैं! सभी दलों का दायित्व है कि देश के नागरिकों को जागरूक करें और अफवाहों से बचाए। http://karuna vaiksin
देश ने महामारी से 1.39 लाख की मृत्यु
अब तक 95.71 राकेश आ चुके हैं! 90.15 लाख ठीक हो चुके हैं 1.39 लाख का केस हैं। इसने क्रोना से 1.39 लाख लोगों को तो हो चुकी है कुल 4.14 लाख एक्टिव केस बचे हैं,। यानी इतने मरीजों का इलाज चल रहा है। यह आगरा 21 जुलाई के बाद सबसे कम है। तब कुल 4.12 लाख एक्टिंग के थे।

Continue Reading

Entertainment

सबसे सस्ता फोन Montorola Capri Smartphones, जानिए क्या होगी, संभावित कीमत

Published

on

यह दोनों मेट्रोला बाउट स्मार्टफोन ड्यूल सिम कार्ड सपोर्ट के साथ आएंगे इसके डिस्प्ले का रेजोल्यूशन HD+ यानी कि 720 × 1600 पिक्सेल दिया जा सकता है

 Montorola Capri Smartphones,

नई दिल्ली: कंट्रोलर ने हाल ही में अपना नया स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया है नए फोन को काफी किफायती भी बताया गया है. अब कंपनी ने बहुत जल्द अपने नए मेट्रोला कंपनी और मंत्र ओला कंपनी प्लस को बाजार में उतारने का फैसला किया है. सीरीज की सबसे खास बात यह है कि सभी फोन बेहतर और सस्ते होंगे.
हमारी सहयोगी वेबसाइट bgr.in के मुताबिक मेट्रोला अलग साल के पहली तिमाही में ही capri सीरीज के फोन उतार सकती है . हालांकि इस फोन का नाम फिलहाल क्या नहीं किया गया है दोनों स्मार्टफोन को कर्मसा: मॉडल नंबर ×T 2127 और ×T 2129 के नाम से सपोर्ट किया गया है. इसके टेट मॉडल में 60Hz डिस्प्ले जबकि प्लस मॉडल में 90Hz रिफ्रेश वाला डिस्प्ले फाइनल दिया जा सकता है.

 Montorola Capri Smartphones,

रिपोर्ट के मुताबिक montorola इन दो बजट स्मार्टफोनCapri और capri plus पर काम कर रहा है. यह दोनों बजट स्मार्टफोन ड्यूल सिम कार्ड स्मार्ट के साथ आएंगे. इसके डिस्प्ले का रेजोल्यूशन HD+ यानी कि 720×1600 पिक्सेल दिया जा सकता है.Qualcomm Snapdragon 460 SoC के साथ आ सकता है. स्मार्टफोन को 4GB RAM + 64GB स्टोरेज के साथ लंच किया जा सकता है.
यह हो सकते है
Motorola Capri मैं 4 एमपी का प्राइमरी सेंसर, 2mp का डिस्प्ले सेंसर, 2mp का माइक्रो और 8mp का अल्ट्रा वाइड सेंसर दिया जा सकता है. फोन के बैंक में क्लाउड लिया कैमरा का अलावा फ्रंट में 13mp का कैमरा दिया जा सकता है. वही, स्क्रीन क्या हाई एंड मॉडल Capri plus मैं 90Hz वाला HD+ डिस्प्ले दिया जा सकता है. यह स्मार्टफोन 4GB + 64GB और 6GB + 128GB स्टोरेज ऑप्शंस के साथ आ सकता है.

 Montorola Capri Smartphones,
यह भी पढ़ें:LPG gas new update: आपके खाते में गैस सब्सिडी नहीं आ रही है 11 दिन बाद यह करें
motorola Capri plus मैं भी वार्ड रियल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है. इसमें 64mp का प्राइमरी कैमरा, 8mp का अल्ट्रा वाइड, 2mp का माइक्रो और 2mp का ही डिस्पले कैमरा दिया जा सकता है. फोन में सेल्फी के लिए 13mp का कैमरा दिया जा सकता है. इन दो बजट स्मार्टफोंस के अलावा मंत्र ओला अगले साल की पहली तिमाही मेंQualcomm के साथ अपने Snapdragon 865 SoC फ्लैगशिप स्मार्टफोन Motorola Nio को भी लंच कर सकता है. जहां स्मार्टफोन 12gb Ram + 128GB और 12gbRam+ 256gb ने लांच किया जा सकता है. इसमें 105Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जा सकता है http://mobail

Continue Reading
Advertisement
LPG gas new update
देश1 month ago

LPG prices hiked again, cross ₹1,000-mark, LPG gas Rate List?

Uncategorized2 months ago

करुणा से जूझ रही है जापान, पहले से अधिक खतरनाक और जानलेवा उठी है लहर ?

Entertainment2 months ago

कुली नंबर वन का न्यू गाना आया, मेरी पार्टी मैं तेरी भाभी , खूब मिलाया नजरिया , हिला के कमरिया

Uncategorized2 months ago

कोरोना वैक्सीन का इंतजार खत्म: नरेंद्र मोदी और करोना रिसर्चचर के साथ पार्टी मीटिंग, कुछ ही हफ्तों में टीका तैयार होगा

Politics2 months ago

किसानों से बना हमारा देश: किसानों को मीटिंग में प्रकाश सिंह बादल ने बड़ाविभूषण लौटाया, ताकि कैप्टन लाभ ना ले

Entertainment2 months ago

बंगाल BJP अध्यक्ष ने कहा, TMC कार्यकर्ताओं ने अपना रास्ता नहीं बदला तो मौत के घाट उतार देंगे

Entertainment2 months ago

सबसे सस्ता फोन Montorola Capri Smartphones, जानिए क्या होगी, संभावित कीमत

देश2 months ago

पिछले सदी कानून के अनुसार PM मोदी- किसान आंदोलन पर अगली शताब्दी के लिए बना ‘ बोझ ‘

Politics2 months ago

अरविंद केजरीवाल को दिया धमकी: दिल्ली पुलिस ने किया खंडन , AAP का दावा

Tech2 months ago

भारत बायोटेक तीसरे चरण परीक्षण के लिए 8000 स्वयं सेवकों की हुई भर्ती, कामयाबी है वैक्सीन

Uncategorized2 months ago

Christmas और New Year में है घूमने का है इरादा तो ध्यान दीजिए, इन 8 जगहों पर लागू हैं पाबंदियां

Uncategorized2 months ago

हैरान करने वाली खबर सीमा विवाद के बीच, जानें कैसे चीन में बन रही शराब बिहार में मिलने वाले राशन के चावल से |

Politics2 months ago

सुप्रीम कोर्ट ने ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए टास्क  फोर्स बनाई

Tech2 months ago

व्हाट्पएप की नीति न मानी तो कई सेवाएं नहीं मिलेंगी

|| delhi lockdown extend . दिल्‍ली-यूपी में लॉकडाउन , दिल्‍ली लॉकडाउन ,उत्तर प्रदेश लॉकडाउन , दिल्‍ली यूपी में लॉकडाउन बढ़ा ||
Politics2 months ago

कोरोना के 17364 नए मरीज, 332 की मौत

|| delhi lockdown extend . दिल्‍ली-यूपी में लॉकडाउन , दिल्‍ली लॉकडाउन ,उत्तर प्रदेश लॉकडाउन , दिल्‍ली यूपी में लॉकडाउन बढ़ा ||
Politics2 months ago

दिल्‍ली-यूपी में लॉकडाउन 17 तक, मेट्रो आज से बंद

Tnreginet
Central Scheme2 months ago

Tnreginet Registration Guideline Value EC view | Apply EC online Tamil Nadu

CSC Open In Lockdown
Politics2 months ago

कॉमन सर्वित्त सेंटर लॉकडाउन में नहीं होंगे बंद, घर से बाहर जाने के लिए बनवा सकेंगे अपना पास |

State scheme2 months ago

राज्य में गेहूं की सरकारी खरीद अब 5 जून तक होगी : नीतीश

Politics2 years ago

आज काल की मूवी पर रार, सीएम योगी बोल रहे हैं लोधी करने नहीं आया हूं, यह खुलेआम कंपटीशन है?

Tech2 years ago

न्यू sarkari Yojana 2020, इस साल की लास्ट प्रधानमंत्री सरकारी योजना

देश2 years ago

सिंगल हो या शादीशुदा? बिग बॉस फंसी हुई है प्यार की जालो में , अब तक

टेक्नोलॉजी2 years ago

अब दिल्ली की डॉक्टर ने खोजा उपाय प्रतिमा 30 किलो वजन कम करने का आसान उपाय बिना किसी कसरत के

Entertainment2 years ago

झारखंड: प्यार में पड़कर किया शादी का वादा, गर्भवती होने के बाद किया धोखा

Entertainment2 years ago

मां बनने के बाद अनुष्का अपने जीवन में क्या बदलाव लाना चाहती है, एक्स-रे ने बताया

Uncategorized2 years ago

Chhath Puja 2020: बिहार वासियों जाने छठ पूजा का क्या महत्व है? चार दिनों का पूरा व्रत और पूजन विधि

Politics2 years ago

Pm Kisan Nidhi Yojana: अब नहीं मिलेगी पीएम किसान की पैसा अगर किसी के घर में होगा ऐसा

Tech2 years ago

मीनाक्षी शेषाद्री: 17 साल की उम्र में ब्यूटी कंटेस्ट, जीत हासिल की अब कहां है बॉलीवुड की खूबसूरती

Tech2 years ago

PM किसान खाता वाला लोगो के लिए ₹36000 मिलेगा तो समझना होगा यह काम

pm Kisan List
Tech2 years ago

( DBT Agriculture ) PM किसान रजिस्ट्रेशन: ऑनलाइन फॉर्म bihar farmer registration

क्रिकेट2 years ago

Delhi unlock 5.0: दिल्ली में 15 से क्या सब खुलेंगे, दिल्ली सरकार खोलेगी सिनेमा हॉल 15 अक्टूबर से

Tech2 years ago

अब घर बैठे आधार मैं कर सकते हैं यह बदलाव सिर्फ इनके लिए जाना होगा आधार सेवा केंद्र आइए जानते हैं

PM Swamitva Yojana
Politics2 years ago

1 लाख ग्रामीणों को मिलेगा प्रॉपर्टी कार्ड के हक का फायदा

Tech2 years ago

PM किसान खाता वाला लोगो के लिए ₹36000 मिलेगा तो समझना होगा यह काम

Politics2 years ago

बिहार में मिल सकती है बागडोर, तेजस्वी को जानिए कौन थे देश के सबसे कम उम्र के CM

LPG GAS
देश2 years ago

LPG gas new update: आपके खाते में गैस सब्सिडी नहीं आ रही है 11 दिन बाद यह करें

Indian Raiway
देश2 years ago

रेलवे ने जारी किये नए नियम टिकेट बुकिंग पर : सफर से पहले जान ले यह जरूरी बातें

देश2 years ago

Munger: 6000 रुपए के लिए 55 साल की महिलाओं की हत्या, अपराधी गुम

Bihar
Politics2 years ago

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार की राजनीती में बदलाव की जरुरत क्यों ?

BIHAR DIPTI CM
Politics2 years ago

बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील मोदी कोरोना पॉजिटिव है

Politics2 years ago

भारत- इटली सम्मेलन में बोले मोदी जी, क्रोना खत्म होने के बाद दुनिया के लिए तैयारी होना जरूरी है

Tech2 years ago

अब Google Chrome मैं आ गया है बग, अगर आपके पास एंड्राइड मोबाइल है तो त करें क्लिक

Politics2 years ago

बिहार चुनाव: जीतन राम मांझी का वादा है कि, फिर बनेगी नीतीश कुमार की सरकार

Politics2 years ago

रूस और पाकिस्तान दोनों मिलकर भारत को दिया झटका!

Android 6 New apps
Tech2 years ago

गूगल ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए जारी किए 6 नए फीचर्स! ऐसे कर पाएंगे यूज

Tech2 years ago

अब हुआ Reliance jio का यह पॉपुलर प्लान बहुत महंगा, देना होगा इतने पैसे

Tech2 years ago

इंडिया -NCR मैं प्रदूषण रोकने के लिए बने आयोग चेयरमैन होंगे पेट्रोलियम सचिव एम एम कुट्टी

देश2 years ago

LPG gas: रसोई गैस सिलेंडर के दाम हुआ जारी जानिए क्या है नवंबर के नए रेट्स।

bihar election 2020
Politics2 years ago

Bihar Assembly Elections 2020: JP Nadda ने राजद के 10 लाख नौकरियों के बदले 20 लाख पलायन का मांगा हिसाब

देश2 months ago

पिछले सदी कानून के अनुसार PM मोदी- किसान आंदोलन पर अगली शताब्दी के लिए बना ‘ बोझ ‘

Bihar Assembly Elections 2020:मुजफ्फरपुर( Muzaffarpur) में आज शाम से चुनाव प्रचार बंद और प्रत्यासियो की उलटी गिनती शुरू
Politics2 years ago

Bihar Assembly Elections 2020:मुजफ्फरपुर( Muzaffarpur) में आज शाम से चुनाव प्रचार बंद और प्रत्यासियो की उलटी गिनती शुरू

Politics2 years ago

आज काल की मूवी पर रार, सीएम योगी बोल रहे हैं लोधी करने नहीं आया हूं, यह खुलेआम कंपटीशन है?

Finance Minister
देश2 years ago

Finance Minister: Google, Facebook जैसी डिजिटल फर्मों पर कर लगाने के लिए आम सहमति का आह्वान

Politics2 years ago

चिराग के आरोपों पर बोले राजनाथ सिंह अच्छाई होती तो खुला है नीतीश बाहर नहीं आते

bihar chunav
Politics2 years ago

बिहार चुनाव: तेजस्वी यादव के दावे से घबराए BJP ने नीतीश कुमार को दिन नहीं दिखाया आईना?

Tech2 years ago

WhatsApp ने बनाया 7 दिन में. गायब होने वाला मैसेज का फीचर

देश2 years ago

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी: Kisan credit card आवेदन अकेडमी की 15 दिन के अंदर मिलेगा ,

देश2 years ago

आपके घर में भी है गैस सिलेंडर तो पड़ सकता है भारी, जाना होगा गैस एजेंसी

US PRESIDENTIAL ELECTION
Politics2 years ago

Joe Biden US PRESIDENTIAL ELECTION में जीत के करीब

Farmer
देश2 years ago

आलू के बीज (Potato Seed) का दाम ₹65000 एकड़ होने की वजह से किसानों (Farmer) की लागत बढ़ी अब देखना यह है कि किसानों की आय कैसे दोगुनी होगी..

Trending